Monday, October 5, 2015

SALES स्टाफ नहीं पूरा कर पाया टारगेट, तो बॉस ने दी ऐसी सजा

रूई लेक के किनारे घुटनों के बल चलता सेल्स टीम का स्टाफ।
झेझोऊ। चीन में कर्मचारियों को सजा देने का अजीब मामला सामने आया है। हेनान प्रांत के झेझोऊ शहर में एक कंपनी का सेल्स स्टाफ अपना टारगेट पूरा करने में नाकाम रहा, तो बॉस ने उन्हें लेक के किनारे वुडेन पाथ (लकड़ी की टाइल्स वाले रास्ते) पर घुटने के बल चलने की सजा दे डाली।
लोकल मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, झेझोऊ शहर में रूई लेक के सामने सेल्स टीम के कर्मचारी घुटने के बल चलते देखे गए। चश्मदीदों ने बताया कि तकरीबन सभी कर्मचारियों की शर्ट और पैंट इस तरह चलने में फट गई थी। इनमें से कई लोगों के घुटनों से तो खून भी निकल रहा था। इतना ही नहीं, कंपनी की ओर से एक स्टाफ मेंबर को यह देखने के लिए भी लेक पर भेजा गया था कि कर्मचारी अपनी सजा पूरी कर रहे हैं या नहीं।
चीन में सोशल मीडिया पर ये फोटोज शेयर किए जाने के बाद यूजर्स ने जबरदस्त गुस्सा जाहिर किया है। कुछ यूजर्स ने इस सजा को स्टाफ का अपमान बताया। वहीं, कुछ यूजर्स सजा के इस तरीके पर सवाल उठा रहे हैं। हालांकि, चीन में इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले साल की शुरुआत में ही फुजियान प्रांत में एक कंपनी ने अपने स्टाफ को सूट पहनकर आने पर 60 मिनट घुटनों के बल पुल पर बैठा दिया था।

No comments:

Post a Comment